Connect with us

Lottery Results

सट्टा मटका | Satta Matka | क्या होता है सट्टा मटका? (2021)

Published

on

Satta Matka

आप अगर गैंबलिंग में रुचि रखते हैं और उससे जुड़ी जानकारी जुटाना चाहता है तो यह पोस्ट आपके काम की है, क्योंकि इसमें गैंबलिंग से जुड़े एक ऐसे गेम के बारे में जानकारी दी गई है जिसे गैंबलिंग का किंग भी कहा जाता है, क्योंकि इस खेल के विजेता को मटका किंग कहा जाता है इस का नाम है सट्टा मटका

गैंबलर्स रोजाना बहुत बड़ी संख्या में इसमें अपनी किस्मत आजमाते हैं कोई जीतता है तो कोई हारता है। इसके इतना पॉपुलर होने की वजह यह भी है क्योंकि इसमें लगाए गए पैसे नंबर लगने पर 9 गुना से लेकर 800 गुना तक तक बढ़कर मिलते हैं।

अब आप सोच रहे होंगे कि मटका कैसे खेला जाता है, इसमें कितने पैसे लगा सकते हैं, यह लीगल है या इल्लीगल। आपके इन्हीं सवालों के जवाब नीचे दिए गए हैं जिन्हें पढ़कर आपको आपके सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे और आप भी इस खेल में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

सट्टा मटका क्या है इसकी शुरुआत कब हुई

भारत में इसकी शुरुआत आजादी से पहले हो गई थी, उस समय कॉटन की शुरुआती कीमत और बंद होने की कीमत पर सट्टा लगाया जाता था। तब मटके में पर्चियों में नंबर लिख कर डालते थे जिस वजह से इसे सट्टा मटका नाम मिला। कॉटन के दाम पर सट्टा लगता था जो मुंबई कॉटन एक्सचेंज को टेली प्रिंटर के जरिए न्यू यॉर्क कॉटन एक्सचेंज द्वारा भेजा जाता था। आज यह सट्टा ऑनलाइन खेला जाता है। गैंबलर ऑनलाइन ही सट्टा मटका की वेबसाइट में जाकर अपना मनचाहा नंबर लगाकर जीतने पर इनाम पाते हैं।

Advertisement

सट्टा मटका को ऑर्गेनाइज कैसे किया जाता है

मटका एक ऑर्गेनाइजेशन की तरह ही संचालित होता है। जिसके लिए एक व्यवस्थित संगठन बनाया जाता है, जो अलग-अलग तरह के गैंबलिंग से जुड़े गेम ऑर्गेनाइज कर सकते हैं। ऑर्गनाइजेशन के लोग इस बात का ध्यान रखते हैं कि जो भी व्यक्ति सट्टा लगाता है उनसे पैसे इकट्ठे कैसे करना है।

साथ ही साथ वह लोग इस बात का भी ध्यान रखते हैं कि कोई भी व्यक्ति चीटिंग या फ्रॉड ना कर सके क्योंकि जिस व्यक्ति का नंबर मटका में खुलता है इनाम की राशि उसे दी जाती है, यदि कोई व्यक्ति इसमें चीटिंग करता है तो इमानदारी से खेलने वाले व्यक्ति को नुकसान होता है।

सट्टा मटका ऑनलाइन कैसे खेला जाता है (How to Play Satta Matka Online?)

इंटरनेट पर वर्ली और कल्याण सट्टा मटका जैसे बहुत से ऐप और वेबसाइट्स मौजूद हैं जिनकी मदद से ऑनलाइन मटका लगाया जाता है। आप 0 से लेके 9 तक के नंबर्स में से अपना मनचाहा नंबर चुन कर उस पर अपनी इच्छा अनुसार ऑनलाइन शर्त लगा सकते हैं, और ऑनलाइन ही उसका रिजल्ट वेबसाइट पर दिख जाता है। जिस का नंबर लगता है उसे सट्टा किंग कहा जाता है और जीतने पर उसे शर्त की राशि के अनुसार 9 गुना से 800 गुना तक अधिक पैसे मिलते हैं।

ऑनलाइन मटका खेलने के लिए सबसे पहले मोबाइल या कंप्यूटर के वेब ब्राउजर में जाकर सट्टा मटका टाईप कर के सर्च करें जिस के बाद आपको बहुत सी वेबसाइट्स दिखेंगी जिन में से आप अपनी पसंद और जानकारी के अनुसार कोई एक वेबसाइट ने जाकर उसमें दिए गए मोबाइल नंबर से ऑर्गेनाइजर से सीधा संपर्क भी कर सकते हैं। सट्टा कैसे लगाना है इसकी जानकारी ले सकते हैं। या फिर वहां पर रजिस्टर करके फोन पर या पेटीएम वॉलेट की तरह ही पैसे ऐड करके कम से कम 10 रूपए का सट्टा लगा सकते हैं।

Advertisement

मटका सट्टा कैसे लगाएं

मटका लगाने के लिए सबसे पहले 0 से लेकर 9 अंको में से कोई तीन अंक चुनकर उसका एक सेट बनाएं उदाहरण के लिए 1, 5 और 7 फिर उन तीनों अंको को जोड़कर जो परिणाम आएगा उसका पहला अंक छोड़कर आखिरी अंक चुने, इसके आधार पर आप किसी भी मटका वेबसाइट में जाकर मटका लगा सकते हैं। मटके की बेट आप अपने मुताबिक लगा सकते हैं। यदि आपका नंबर खुलता है तो आपको उस सट्टा वेबसाइट की शर्तों और नियमों के अनुसार उतनी ही अधिक धनराशि मिल जाएगी।

सट्टा मटका में आज का नंबर कैसे देखें

आप यदि आज का सट्टा मटका रिजल्ट देखना चाहते हैं तो उसके लिए आप इंटरनेट ब्राउजर पर जाकर रिजल्ट पता कर सकते हैं। क्योंकि सट्टा मटका की जितनी भी ऑनलाइन वेबसाइट्स हैं वह अगले दिन रिजल्ट इंटरनेट पर घोषित करती हैं, जिसे आप आसानी से देख सकते हैं।

मटका का रिजल्ट जानने के लिए आप मटका के रिजल्ट चार्ट में अपने अंको का मिलान करें और यदि आपका सट्टा लगता है तो आपके द्वारा लगाई गई शर्त की धनराशि और उस पर जितना भी इनाम रहेगा वह आपको मिल जाएगा।

सट्टा मटका गेम रेट्स

मटका में आप कम से कम 10 रूपए की बेटिंग 5 तरह से कर सकते हैं। जिस पर जीतने पर आपको ₹95 से लेकर ₹8000 तक मिल सकते हैं।

Advertisement

यदि आप सिंगल  पर 10 रूपए लगाते हैं तो जीतने पर आपको ₹95 मिलेंगे।

यदि आप डबल का पर 10 रूपए लगाते हैं तो जीतने पर 950 रूपए मिलेंगे,

यदि आप सिंगल पत्ती पर 10 रुपए लगाते हैं तो जीतने पर आपको 14 सो रुपए मिलेंगे,

यदि आप डबल पत्ती पर 10 रूपए लगाते हैं तो जीतने पर आपको 28 सौ रुपए मिलेंगे,

Advertisement

यदि आप ट्रिपल पत्ती पर लगाते हैं और आपका नंबर लग जाता है तो इनामी राशि 10 रूपए लगाने पर 8 हजार रूपए मिलेगी।

सट्टा मटका की टाइमिंग क्या है

मटका पर बेट लगाने की एक टाइमिंग निर्धारित होती है जिसके अनुसार ही आप केवल उसी समय अंतराल में ही बेटिंग कर सकते हैं। जिसके लिए आप जिस भी वेबसाइट से मटका खेलना चाहते हैं तो उसकी वेबसाइट में जाकर उसकी ओपनिंग टाइमिंग और क्लोजिंग टाइमिंग का पता कर सकते हैं।

कंक्लूजन (Conclusion)

सट्टा मटका की पूरी जानकारी ऊपर दी गई है जिसे पढ़कर आप भी अपनी किस्मत आजमा सकते हैं और करोड़पति बन सकते हैं। साथ ही साथ इसमें आर्थिक नुकसान होने के मौके भी रहते हैं तो इसे आप अपने रिस्क पर ही खेले, इस बात का भी ध्यान रखें कि गैंबलिंग और बैटिंग से जुड़े सभी तरह के खेल भारत में पूरी तरह से गैरकानूनी और प्रतिबंधित हैं। मटका खेलते पकड़े जाने पर आपको सजा भी हो सकती है।

Advertisement
Continue Reading
Advertisement

Trending